Sat. Feb 24th, 2024
Skoda Compact SUV
Skoda Compact SUV

Skoda Compact SUV : कॉम्पैक्ट एसयूवी का दौर तेजी से बढ़ रहा है। भारतीय बाजार में इस सेगमेंट में कई कारें उपलब्ध हैं और भविष्य में भी इस सेगमेंट में कई कारें लॉन्च हो सकती हैं। कार निर्माता कंपनी स्कोडा इन दिनों एक नए प्रोडक्ट के साथ इस सेगमेंट में उतरने की योजना बना रही है। कंपनी भारतीय परिप्रेक्ष्य को ध्यान में रखते हुए सब-4-मीटर एसयूवी पर काम कर रही है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

Skoda Compact SUV संभावित इंजन

गाड़ी के बारे में ज्यादा तथ्य नहीं दिए गए हैं। लेकिन एक सौ पंद्रह बीएचपी और 178 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होने के लिए 1.0-लीटर टीएसआई इंजन का उपयोग करने की भविष्यवाणी की गई है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी पूरी तरह से MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए एक प्रभावी 1.5-लीटर तेज पेट्रोल यूनिट भी दिखाई दे सकती है।

Skoda Compact SUV भारत में रिलीज होगी

कहा गया है कि स्कोडा की आने वाली कार का निर्माण जनवरी 2025 तक शुरू हो जाएगा और उसके बाद इसे अगले साल किसी समय लॉन्च किया जाएगा। यह कार वैश्विक और घरेलू बाजारों के लिए भारत में निर्मित होगी। आपको बता दें कि कार निर्माता अपनी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ नब्बे प्रतिशत स्थानीयकरण का लक्ष्य रख रहा है।

प्रतियोगिता

एक बार आसन्न कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च होने के बाद, यह सुजुकी ब्रेज़ा, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसे विभिन्न वाहनों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।

By Amol

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *